NationalPoliticsUttarakhand

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे की हुई जीत, एसएलपी वापस नहीं लेगी सरकार

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, देवभूमि की बेटी एवं प्रसिद्ध जनसेवी भावना पांडे की कोशिश रंग लायी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और ब्लैकमेलर पत्रकार उमेश कुमार मामले में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट से कोई एसएलपी वापस नहीं लेगी। इस खबर के सामने आने के बाद जहाँ त्रिवेंद्र खेमें में ख़ुशी का माहौल हैं, तो वहीँ वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे की भी बड़ी जीत हुई है।

गौरतलब है कि इस मामले पर अपना विरोध जताते हुए शुक्रवार को वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय ने सचिवालय के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उनकी गिरफ्तारी को लेकर राज्य आंदोलनकारियों एवँ प्रदेश की जनता में रोष व्याप्त था। राज्य आंदोलनकारियों एवं बुद्धिजीवियों ने भावना पांडे की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए राज्य सरकार की जमकर आलोचना की, जिसके बाद बैकफुट पर आई धामी सरकार ने अपने फैसले में बदलाव किया।

वहीं इस खबर के सामने आने के बाद वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये उत्तराखंड की आमजनता एवँ राज्य आंदोलनकारियों की जीत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भीतर किसी भी उत्तराखंड विरोधी को न बर्दाश्त किया जाएगा और न ही उसे पनपने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उमेश कुमार जैसे ब्लैकमेलर पत्रकार जिसने कईं मुख्यमंत्रियों एवँ गणमान्य लोगों का स्टिंग कर वीडियो बनाया हो और राज्य विरोधी गतिविधियां की हो आज करोड़ों की संपत्ति जुटाकर छल से विधायक बना बैठा है। वहीं ऐसे लोगों को सरकार द्वारा संरक्षण दिया जा रहा हो, ये वाकई शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री धामी उत्तराखंड के हित में बड़े-बड़े कदम उठाने के दावे करते हों वहीं ऐसे उत्तराखंड विरोधी को समर्थन देते हों ये हम राज्य आंदोलनकारियों व प्रदेश वासियों के लिए काफी दुःखद है।

भावना पांडे ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ब्लैकमेलर पत्रकार उमेश कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया था, वहीं अब धामी सरकार द्वारा इस केस को हटाये जाने की बातें सामने आ रहीं थीं जिसको लेकर वे काफी आहत थीं कि धामी सरकार द्वारा राजद्रोह के आरोपी एवँ उत्तराखंड विरोधी ब्लैकमेलर पत्रकार का बचाव किया जा रहा है। इसी के चलते उन्होंने सचिवालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया।

वहीं इस मामले में धामी सरकार के एसएलपी वापस नहीं लेने की खबर के सामने आने पर खुशी जाहिर करते हुए भावना पांडे ने भाजपा के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एवँ मीडियाकर्मियों का आभार जताते हुए धन्यवाद प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के हित में वे हमेशा आवाज़ उठाती आई हैं और आगे भी उनकी ये जंग जारी रहेगी।

देखिए वीडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button