Uttarakhand

उत्तराखंड के हित में देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने फिर भरी हुँकार, कही ये बात

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने देवभूमि के हित में एक बार फिर आवाज़ उठाई है। प्रदेश में बढ़ते अपराधों एवं बेरोजगार युवाओं के साथ हो रहे अन्याय के विरुद्ध उन्होंने फिर से हुँकार भरी है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं की पीड़ा बयां करते हुए कहा कि उत्तराखंड के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है। पहाड़ का पढ़ा-लिखा युवा बेरोजगार होकर पलायन करने को विवश हो रहा है। जबकि बाहरी राज्यों से आये हुए लोग देवभूमि में हावी होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं का हक़ छींनकर आज बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरियां बेची जा रही हैं।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि बाहरी राज्यों से आये लोगों की वजह से देवभूमि में तेजी से अपराध बढ़ रहे हैं। पड़ोसी राज्यों से आये हुए शातिर किस्म के अपराधी यहाँ पनाह लिये हुए हैं और उत्तराखंड को सॉफ्ट टारगेट मानकर यहाँ छिपकर धड़ल्ले से बड़े-बड़े अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं और युवतियों पर अत्याचार किये जा रहे हैं। राज्य से गुमशुदा होने वाली लड़कियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उत्तराखंड में संचालित किये जा रहे स्पा सेंटरों एवं होमस्टे को तत्काल बन्द कराया जाए।

जनसेवी भावना पांडे ने मांग करते हुए कहा कि उत्तराखंड में उपनल व अन्य माध्यम से भर्ती होने वाले लोगों में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता दी जाए। इसके साथ ही बाहरी राज्यों से आकर यहाँ कारोबार करने वाले लोगों के व्यवसाय के मुनाफे में राज्य के लोगों की 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी तय की जाए। तभी हमारे लोगों का भला हो पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button