PoliticsUttarakhand

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा- जल्द करूंगी ब्लैकमेलर मीडिया माफियाओं का पर्दाफाश

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड में तेजी से पनप रहे माफिया राज के विरुद्ध एक बार फिर आवाज़ उठाई है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने माफियाओं के खिलाफ हुंकार भरते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में तेजी से माफिया पैर पसार रहे हैं। इन माफियाओं में भू-माफिया, खनन माफिया, अवैध नशे के काले कारोबारी और मीडिया माफिया आदि शामिल हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि बाहरी राज्यों से आकर कुछ लोग उत्तराखंड में माफिया राज फैला रहे हैं। बाहरी लोगों की बढ़ती तादाद की वजह से उत्तराखंड की शांत वादियों में अब अपराध का शोर गूंजने लगा है। प्रदेश में तेजी से बढ़ते क्राइम ग्राफ की वजह से आज बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि अवैध नशे के कारोबारी हमारे युवाओं की रगों में नशे का ज़हर घोल रहे हैं। वहीं भू-माफिया यहाँ धड़ल्ले से जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं। आलम ये है कि भू-माफिया जंगल, नदी और नालों तक को नहीं छोड़ रहे हैं। मानों उन्हें किसी का भय नहीं रह गया है। यहीं नहीं खनन माफियाओं द्वारा प्रदेश में धड़ल्ले से नदियों का सीना चीरकर अवैध खनन किया जा रहा है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि इन सब के साथ ही उत्तराखंड में एक और किस्म के माफियाओं की नस्ल तेजी से उभर रही है, वो है मीडिया माफिया। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित पत्रकारों ने गैंग बनाकर प्रदेश में ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू किया हुआ है। ये कुछेक मीडिया माफिया पहले लोगों की खबरें चलाकर उनको प्रभावित करते हैं और फिर बाद में उन्हें ही बदनाम करने की धमकियां देकर ब्लैकमेल करते हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे जल्द ही ऐसे ब्लैकमेलर व फ़र्ज़ी पत्रकारों को बेनकाब करेंगी जिन्होंने आज सच्ची एवं ईमानदार पत्रकारिता को बदनाम व शर्मसार किया हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद का मीडिया हाउस बनाया है, जिसमें निष्पक्ष एवं सत्य खबरें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही ब्लैकमेलर मीडिया माफिया पत्रकारों का पर्दाफाश करेंगी।

भावना पांडे ने उत्तराखंड में बढ़ते हुए माफियाओं के दबदबे की लिए राज्य सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन और कानून की नाक के नीचे माफिया राज फलफूल रहा है किंतु सरकार इन पर अंकुश लगाने की कोशिश तक नहीं कर रही है। ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि सरकार की लापरवाही और निरंकुशता की वजह से आज माफियाओं के हौसले बुलंद हो रहे हैं और प्रदेश की आम जनता त्राहिमाम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button