Uttarakhand

आज चेन्नई में धामी सरकार का रोड शो, पर्यटन व कृषि के साथ ही अन्य क्षेत्रों के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए बुधवार शाम चेन्नई पहुंच गए। चेन्नई में गुरुवार को आयोजित रोड शो के माध्यम से पर्यटन व कृषि के साथ ही अन्य क्षेत्रों के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद 28 अक्टूबर को मुख्यमंत्री मुंबई में रोड शो करेंगे।

सम्मेलन के लिए 55 हजार करोड़ के करार

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के प्रचार की कमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संभाली हुई है। इस कड़ी में वह ब्रिटेन व संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करने के साथ ही दिल्ली में रोड शो कर चुके हैं। सम्मेलन के लिए अभी तक लगभग 55 हजार करोड़ के करार हो चुके हैं।

अब प्रदेश सरकार देश के भीतर विभिन्न स्थानों पर रोड शो कर रही है। इस कड़ी में गुरुवार को चेन्नई में रोड शो आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज व सौरभ बहुगुणा भी हिस्सा ले रहे हैं। इस रोड शो में स्वास्थ्य, फार्मा व ऊर्जा सेक्टर पर फोकस किया जाएगा। इसके बाद बाद 28 अक्टूबर को मुंबई व एक नवंबर को अहमदाबाद में रोड शो रखा गया है।

कैबिनेट मंत्री करेंगे बैठक

सरकार ने अन्य मंत्रियों को भी निवेशक सम्मेलन की सफलता के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। इस कड़ी में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व रेखा आर्या 28 अक्टूबर को बेंगलुरु में निवेशकों के साथ बैठक करेंगे। उनके साथ सचिव डा बीवीआरसी पुरुषोत्तम और डा पंकज कुमार पांडेय भी मौजूद रहेंगे।

सरकार ने सांस्कृतिक, प्राकृतिक एवं आध्यात्मिक सुंदरता को बचाए रखते हुए प्रदेश के विकास का मार्ग चुना है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन की थीम पीस टू प्रोस्प्रेरिटी रखी गई है। सरकार ने निवेशकों के अनुकूल माहौल के लिए नीतियों में बदलाव किया है। अभी तक सम्मेलन को लेकर सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं। उद्यमी उत्तराखंड में निवेश को लेकर उत्साहित हैं। -पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री उत्तराखंड।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button