Uttarakhand

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर नमन : जनसेवी भावना पांडे

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- “विश्व में सत्य और अहिंसा का मार्ग प्रशस्त करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन।” न्याय, प्रेम एवं करुणा के प्रतीक राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का आदर्श जीवन व सामाजिक शिक्षाएं प्रेरणादायी हैं।

 

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि सत्य व अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने कहा था “मेरा जीवन ही मेरा संदेश है।” उनके संदेश में सत्य, अहिंसा, अपरिग्रह की भावनाएं छिपी हुई हैं। देश को एक व अखंड रखने के लिए आवश्यक है, हम उनके जीवन दर्शन को आत्मसात कर उनके बताए मार्ग पर चलें।

उन्होंने कहा कि भारत के महान आदर्शों से पूरी दुनिया को रूबरू कराने वाले एवं सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाने वाले, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं। “अहिंसा की शक्ति से आप पूरी दुनिया को हिला सकते हैं” इन अहिंसक विचारों के बल पर देश को आजादी दिलाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ‘बापू’ की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button